AAP 16 नवंबर को मनाएगी धोखा दिवस, कच्ची कॉलोनी के मुद्दे पर मोदी सरकार को घेरने की तैयारी

आम आदमी पार्टी (आप) ने कच्ची कॉलोनी के मुद्दे पर केंद्र की मोदी सरकार पर धोखा देने का आरोप लगाया है. इस आरोप के साथ ही आम आदमी पार्टी 16 नवंबर को धोखा दिवस मनाएगी. इसके लिए पार्टी ने ‘धोखा नहीं, रजिस्ट्री दो’ का नारा दिया है. आप के मंत्री, विधायक, पार्षद और नेता अलग-अलग इलाकों में कच्ची कॉलोनी की रजिस्ट्री के मुद्दे पर मोदी सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करेंगे.

बता दें, दिल्ली में अरविंद केजरीवाल सरकार ने मुफ्त बिजली, पानी की सौगात देकर जनता को रिझाने की कोशिश की तो चुनावी मौसम में बीजेपी भी इस होड़ में शामिल हो गई है. मोदी सरकार की ओर से अनियमित कॉलोनियों को नियमित करने की तीन दशक पुरानी मांग को पूरा करने के बाद अब बीजेपी इसे जोरशोर से उठा रही है.

दिल्ली में जगह-जगह बैनर-पोस्टर लगाकर बताया जा रहा कि सरकार के फैसले से अवैध कॉलोनियों में रहने वाले 40 लाख लोगों को मालिकाना हक मिल गया है. दिल्ली में कुल 1,797 अवैध कॉलोनियां हैं. एक आंकड़े के मुताबिक यहां 40 लाख लोग रहते हैं. पिछले तीन दशक से इन कॉलोनियों को नियमित करने की मांग उठती रही है. आम आदमी पार्टी सरकार और बीजेपी के बीच इस मुद्दे को लेकर आरोप-प्रत्यारोप होते रहे हैं.

दिल्ली में मुफ्त घोषणाओं की बात करें तो केजरीवाल सरकार ने भाईदूज से बसों में महिलाओं के मुफ्त सफर की सुविधा शुरू की है. इससे पूर्व महीने में 20 हजार लीटर पानी और दो सौ यूनिट तक मुफ्त बिजली केजरीवाल सरकार दे रही है. माना जा रहा है कि चुनाव में अभी वक्त है, इस बीच कुछ और रियायतों की सौगात जनता को मिल सकती है.

Leave a Comment