उत्तरप्रदेश में BJP को बड़ा झटका, प्रदेश अध्यक्ष महेंद्रनाथ पांडेय की बहू थामेगी प्रियंका का हाथ

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश में प्रियंका गांधी वाड्रा के कदम रखने के बाद लगातार विपक्षी दलों के नेताओं का कांग्रेस का दामन थामने का सिलसिला जारी है. लोकसभा चुनाव के बीच उत्तर प्रदेश में बीजेपी को बड़ा झटका लगता दिख रहा है। कांग्रेस बीजेपी के घर में बड़ा सेंध लगाने में कामयाब होती नजर आ रही है, बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष महेंद्रनाथ पांडेय की बहू अमृता पांडेय ने प्रियंका गांधी की मौजूदगी में बुधवार को कांग्रेस का हाथ थामने का फैसला किया है, अमृता महेंद्रनाथ पांडेय के भाई जितेंद्रनाथ पांडेय की पुत्रवधू हैं।

प्रियंका गांधी इन दिनों पूर्वांचल के दौरे पर हैं। उन्होंने प्रयागराज से सोमवार को अपनी वाराणसी यात्रा की शुरुआत की है, प्रियंका गांधी गंगा में बोट पर सवार होकर बुधवार को काशी पहुंचेंगी. ऐसे में इस यात्रा के जरिए प्रियंका गांधी राजनीतिक समीकरण साधने की कवायद कर रही हैं। तो वहीं, बीजेपी के घर में प्रियंका गांधी बड़ी सेंधमारी करने में कामयाब होती दिख रही हैं। उत्तर प्रदेश के बीजेपी अध्यक्ष महेंद्रनाथ पांडेय के भाई जितेंद्रनाथ पांडेय के बेटे वरुण की पत्नी अमृता पांडेय ने कांग्रेस में शामिल होने का फैसला लिया है। इस कड़ी में मंगलवार को प्रियंका गांधी से मिर्जापुर के चुनार में मुलाकात करेंगी। शाम पांच बजे उनकी मीटिंग फिक्स है।

कांग्रेस ज्वाइन करने के फैसले पर अमृता पांडेय ने कहा कि गांधी परिवार और कांग्रेस पार्टी से पुराना जुड़ाव रहा है, ऐसे में अब प्रियंका गांधी जब राजनीतिक में आ गई हैं तो हमने भी कांग्रेस में शामिल होने का फैसला किया है। उन्होंने कहा कि आने वाला दौर नरेंद्र मोदी का नहीं बल्कि कांग्रेस का है, नरेंद्र मोदी अगला चुनाव लड़ेंगे भी कि नहीं ये तय नहीं है। लिहाजा, आगे का राजनीतिक भविष्य कांग्रेस का है, इसीलिए हमने कांग्रेस के साथ जाने का कदम उठाया है।

दरअसल, अमृता पांडेय का ससुराल भले ही बीजेपी की राजनीतिक विचाराधार से जुड़ा हो, लेकिन उनका मायका कांग्रेसी रहा है, ऐसे में एक तरह से वो अपनी ‘घर वापसी’ कर रही हैं। अमृता कहती हैं कि बीजेपी ने ब्राह्मण ही नहीं बल्कि सभी समाज के लोगों को ठगने का काम किया है, युवा, किसान और व्यापारी सभी परेशान है।

Leave a Comment