सिडनी टेस्ट के लिए टीम विराट हुई तैयार, 13 सदस्यीय टीम का ऐलान, अश्विन-कुलदीप की हुई वापसी

नई दिल्ली। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सिडनी में खेले जाने वाले चौथे और आखिरी टेस्ट के लिए भारतीय 13 सदस्यीय टीम का एलान कर दिया गया है। निजी कारणों से भारत वापस लौटे रोहित शर्मा की जगह के एल राहुल को टीम में जगह दी गई है जबकि चोटिल आर अश्विन भी अंतिम 13 में शामिल हैं। भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी में टेस्ट सीरीज का निर्णायक मुकाबला खेलना है।

भारत ने मेलबर्न में खेले गए तीसरे टेस्ट मैच को जीत कर सीरीज 2-1 की बढ़त बनाई थी। सिडनी का आखिरी मुकाबला जीतकर भारत सीरीज को अपने नाम कर सकता है। सिडनी टेस्ट के लिए खराब फॉर्म से गुजर रहे ओपनर केएल राहुल को एक बार फिर से मौक दिया गया है। तीसरे टेस्ट में मयंक अग्रवाल और हनुमा विहारी को ओपनिंग की जिम्मेदारी दी गई थी। सबसे हैरान करने वाला नाम स्पिनर आर अश्विन का रहा, चोटिल होने की खबर आने के बाद भी अंतिम 13 में उनका नाम चौंकाने वाला रहा। सिडनी में पिच को स्पिन गेंदबाजों का सहायक माना जा रहा है। 13 सदस्यीय टीम में कुलदीप यादव को भी जगह दी गई है।

भारत की 13 सदस्यीय टीम- विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे (उप कप्तान), मयंक अग्रवाल, के एल राहुल, चेतेश्वर पुजारा, हनुमा विहारी, रविंद्र जडेजा, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, उमेश यादव और आर अश्विन

Leave a Comment