प्रदेश में चल रही आउट सोर्स की सरकार

“पूर्व विधानसभा अध्यक्ष प्रजापति उपचुनाव के मद्देनजर पहुँचे अनूपपुर कहा सत्ता के लिए भाजपा ने की संविधान की हत्या”

भोपाल. प्रदेश की 24 सीटों में होने वाले उपचुनाव की तैयारी को लेकर कांग्रेस नेता पूर्व विधानसभा अध्यक्ष एनपी प्रजापति अनूपपुर पहुँचे। यहाँ पर उन्होंने प्रेस वार्ता की। उन्होंने कहा कि वर्तमान समय में प्रदेश में आउट सोर्स की सरकार चल रही है। उन्होंने कहा कि जो घटनाएं देश के 70 साल के इतिहास में कभी नहीं हुई, वह अब लगातार हो रही हैं। चुनाव जीतने व मंत्री बनने के लिए आपको वोटों की आवश्यकता नहीं हैं। यदि आपके पास रुपये हैं तो, आप सीधे चुने हुए विधायकों को खरीदकर या इस्तीफा दिलवाकर सरकार बना सकते हैं।

उन्होंने कहा कि हमारे संविधान में निहित है कि देश व प्रदेश की सरकारें जनता के द्वारा वोट देने और उसके बाद बहुमत में आई पार्टी की ही बननी चाहिए, लेकिन भारतीय जनता पार्टी ने संविधान की हत्या कर दी हैं। खुला उल्लंघन किया हैं। यही नहीं जिन लोगों को आम लोगों ने अपना वोट ही नहीं दिया, उन्हें सीधे मंत्री बनाकर उपचुनाव मैदान में उतार दिया गया।

कांग्रेस नेता ने कहा कि चुनावों में जनता इनका फैसला करेगी। जनता खुद यह सवाल पूछ रही है कि हमने तुम्हें कितने महीनों या सालों के लिए चुनकर भेजा था। 35 से 50 करोड़ लेकर सेठ और सेठानी बने विधायकों को चुनावों में जनता को जवाब देना होगा। पूर्व विधानसभा अध्यक्ष प्रजापति ने कहा कि हमने आस्तीन के सांप की कहावत तो सुनी थी, लेकिन अजगर पहली बार देखे। कोरोना काल के दौरान सुप्रीम कोर्ट से लेकर राज्यपाल और अन्य संवैधानिक संस्थाओं ने संक्रमण व जनता की जान की फिक्र न कर सिर्फ मध्यप्रदेश में सत्ता लाने के लिए यह खेल-खेला था। जिसमें सब शामिल थे।

This image has an empty alt attribute; its file name is 0521_enapai_parajaapatai.jpg

प्रदेश में चल रही आउट सोर्स की सरकार

कांग्रेस नेता ने प्रदेश की भारतीय जनता पार्टी की सरकार को आउट सोर्स की संज्ञा दी है। प्रजापति ने कहा कि जब से देश आजाद हुआ है, तब से लेकर अब तक प्रदेश व देश में ऐसी सरकार पहली बार बनी है। जिसे एक महीने तक मुख्यमंत्री ने चलाया। उसके बाद 5 मंत्रियों ने और अब आउट सोर्स के खरीदे हुए लोगों को संविधान से परे जाकर सरकार में शामिल किया गया है। उन्होंने सवाल उठाते हुए कहा कि चाल-चरित्र और चेहरे की दुहाई देने वाली भाजपा और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संगठन के सिद्धांत अब कहां चले गए। पूरे देश में नैतिकता की दुहाई देने वाला यह संगठन और उसके बुद्धजीवी कहां चले गए यह सभी के समझ में आ रहा है।

Leave a Comment