सिंगरौली जिले में आदिवासी युवक को गोली मारने की घटना पर कांग्रेस हमलावर

सिंगरौली में कांग्रेस ने प्रदर्शन कर विधायक के आरोपी बेटे के घर पर बुलडोजर चलाने की मांग की

सिंगरौली – सीधी जिले में पेशाब कांड के बाद अब सिंगरौली जिले में आदिवासी युवक को गोली मारने की घटना पर सियासी माहौल गर्माने लगा है। विपक्षी राजनीति दल भाजपा सरकार पर हमलावर हो गए हैं। सिंगरौली में कांग्रेस ने प्रदर्शन कर विधायक के आरोपी बेटे के घर पर बुलडोजर चलाने की मांग की है।
बता दें कि सिंगरौली जिले के मोरवा थाना क्षेत्र के पंजरेह स्थित बुढ़ी माई मंदिर के पास गुरुवार शाम सिंगरौली भाजपा विधायक रामलल्लू वैश्य के बेटे विवेक वैश्य ने आदिवासी युवक सूर्यप्रकाश खैरवार पर गोली मारकर जानलेवा हमला कर दिया था। हमले में आदिवासी युवक गंभीर घायल हो गया, जिसे इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपी मौके से फरार हो गया। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है, लेकिन अब तक आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार नहीं कर पाई है।

आया सियासी उबाल

घटना के दूसरे दिन सिंगरौली की सियासत गर्म रही। कांग्रेस सड़क पर उतरी। एसपी कार्यालय का घेराव कर अन्य अपराधियों की तरह विधायक पुत्र के आशियाने पर भी बुलडोजर चलाने की मांग की।
कांग्रेस जिलाध्यक्ष अरबिंद सिंह चंदेल ने कहा कि विधायक पुत्र की ओर से इस तरह की एक नहीं कई घटनाओं को अंजाम दिया गया है, लेकिन हर बार पुलिस कार्रवाई में टालमटोल करती है। अपराधी कोई भी हो, कार्रवाई समान होनी चाहिए। हम सब की ओर से मांग करते हैं कि पुलिस आरोपी को गिरफ्तार कर घर पर बुलडोजर चलाया जाए।

आपराधिक रिकॉर्ड का है विधायक पुत्र

विधायक पुत्र विवेक वैश्य ने 22 जनवरी 2020 में मोरवा में भाजपा मंडल अध्यक्ष रहे बंटी गर्ग के साथ मारपीट कर फायरिंग की थी। साथ ही वाहन में तोडफ़ोड़ की। विधायक पुत्र ने यह दबंगई जमीन हथियाने को लेकर की थी। इसकी शिकायत थाने में दर्ज कराई गई थी, लेकिन कार्रवाई में खानापूर्ति होने से आरोपी का मनोबल बढ़ता गया।
एमपी-यूपी बार्डर स्थित खनहना बैरियर के पास अवैध कोयले से लदे ट्रक पार कराने की बात पर आरोपी विवेक वैश्य ने वनकर्मियों के साथ मारपीट कर गोली चलाई थी। इसमें दो लोग गंभीर रूप से घायल हुए थे। इस मामले में कार्रवाई के नाम पर पुलिस व प्रशासन ने लीपापोती कर विधायक पुत्र को बचाने का काम किया था।

Leave a Comment