शिवराज के राज में भारी भरकम बिजली बिल आनेसे उपभोक्ता को लग रहा करंट – विभा पटेल

चौहान सरकार के राज में इन दिनों बिजली के भारी भरकम अनाप-शनाप बिल आ रहे हैं

भोपाल – मध्यप्रदेश महिला कांग्रेस की अध्यक्ष श्रीमती विभा पटेल ने आरोप लगाते हुए कहा कि शिवराज सिंह चौहान सरकार के राज में इन दिनों बिजली के भारी भरकम अनाप-शनाप बिल आ रहे हैं। यह बिल सामान्य खपत की तुलना में बहुत अधिक है। सामान्य उपभोक्ता को 2000 रुपए से लेकर 8000 रुपए तक बिल मिलने की शिकायतें सभी दूर से सुनने को मिल रही हैं। इस कारण आम आदमी का जीना मुहाल हो गया है। लेकिन शिवराज सिंह चौहान सरकार को कोई फर्क नहीं पड़ता। इस महीने मिले बिजली के बिलों ने सभी उपभोक्ताओं को भयानक तरीके से करंट मारा है।
श्रीमती पटेल ने कहा कि कांग्रेस की सरकार बनने पर आम उपभोक्ताओं को बिजली बिलों में राहत दी जाएगी, इसका वादा वचन पत्र में कांग्रेस और कमलनाथ जी ने किया है। यानी मध्यप्रदेश में 100 यूनिट बिजली माफ कर दी जाएगी और 200 यूनिट बिजली की खपत पर बिल आधा लिया जायेगा।
विभा पटेल ने कहा आम आदमी पहले से ही बेलगाम महंगाई, बढ़ती बेरोजगारी, रसोई गैस और पेट्रोल -डीजल की कीमतों में भारी बढ़ोतरी से परेशान है। ऐसे में भाजपा की शिवराज सरकार के राज में उपभोक्ताओं को अनाप-शनाप तरीके से भारी भरकम बिजली के बिल भेजे जा रहे हैं। इन बिलों की राशि को देखकर आम उपभोक्ता हैरान है, अनाप-षनाप बिल की षिकायत करने पर उनकी कहीं सुनवाई भी नहीं हो रही।
विभा पटेल ने कहा कि शिवराज सिंह सरकार को आम आदमी के दर्द और परेशानियों का किंचित मात्र भी एहसास नहीं है। डबल इंजन की सरकार का वादा था कि आम उपभोक्ता पर किसी प्रकार का बोझ नहीं बढ़ने देंगे, लेकिन भाजपा राज में सबकुछ उल्टा देखने को मिल रहा है। आम आदमी सस्ती बिजली की आस लगाए हैं, वहीं बिजली कंपनियां अब हर माह उपभोक्तओं को बिजली बिल का करंट लगा रही हैं। यानी प्रदेश में एक बार फिर से बिजली दरों के नाम पर आम उपभोक्ताओं की जेब पर डाका डाला जा रहा हैं।

Leave a Comment