शरद पवार: BJP-शिवसेना अब करें अपना रास्ता तय

महाराष्ट्र में सरकार गठन को लेकर खींचतान के बीच राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) प्रमुख शरद पवार सोमवार को कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात करने पहुंचे हैं. इस मुलाकात से पहले मीडिया से बात करते हुए शरद पवार ने कहा कि शिवसेना और बीजेपी साथ मिलकर चुनाव लड़ी थी. अब शिवसेना और बीजेपी को अपना रास्ता तय करना है.

सरकार बनाने के सवाल पर शरद पवार ने कहा कि उद्धव ठाकरे यहां नहीं रहते हैं, वो मुंबई में रहते हैं. मैं आज सोनिया गांधी से शाम 5 बजे मिल रहा हूं. आज की बैठक में शिवसेना को समर्थन देने सहित तमाम मुद्दों पर चर्चा किए जाने की संभावना है. माना जा रहा है कि सोनिया गांधी और शरद पवार की मीटिंग में महाराष्ट्र में ठोस फैसला लिए जाने के आसार हैं.

Sharad Pawar, Nationalist Congress Party (NCP): BJP-Shiv Sena fought together, we (NCP) and Congress fought together. They have to choose their path and we will do our politics. #Maharashtra pic.twitter.com/8RmvFVVnPw— ANI (@ANI) November 18, 2019

एनसीपी कोर कमेटी की रविवार को पुणे में बैठक में हुई. बैठक के बाद एनसीपी नेता नवाब मलिक ने कहा कि पार्टी प्रमुख शरद पवार सोमवार को सोनिया गांधी से मुलाकात करेंगे. मंगलवार को कांग्रेस और एनसीपी के नेता सभी मुद्दों का हल निकालेंगे.

नवाब मलिक ने कहा कि महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन खत्म होना जरूरी है और एक सरकार का गठन जल्द से जल्द होना चाहिए. अब कयास लगाए जा रहे हैं कि सरकार गठन पर सोनिया गांधी के साथ बैठक के बाद ही कोई फैसला लिया जाएगा.

रविवार को होनी थी बैठक

इससे पहले पार्टी सूत्रों की ओर से दावा किया जा रहा था कि रविवार को कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी और एनसीपी चीफ शरद पवार के बीच महाराष्ट्र में सरकार गठन को लेकर फैसला हो सकता है लेकिन यह बैठक नहीं हुई. इस बैठक के स्थगित होने के बाद ही एनसीपी की कोर समिति की बैठक हुई.

Leave a Comment