कितनी भी झूठी डबल स्पीड की मशीन चला लें शिवराज सिंह, वे याद रखें कि मप्र का मतदाता बिकाऊ नहीं है – कमलनाथ

कांग्रेस सरकार बनने पर सेन समाज के साथ न्याय होगा – कमलनाथ

भोपाल – बहुत खुशी हुई आप सबसे मिलकर, आपका समाज जनता से जुड़ा हुआ समाज है। जनता आपको सुनाती हैं और आप सुनते है। देश की तस्वीर आप सबके सामने है। प्रदेश में हर वर्ग परेशान है। मध्य प्रदेश में भ्रष्टाचार की कोई सीमा नहीं रही है। पैसे दो काम लो, यह आज भारतीय जनता पार्टी ने भ्रष्टाचार की व्यवस्था बना रखी है। मैं तो कहता हूं केश शिल्पी समाज के ऊपर बहुत बड़ी सामाजिक जिम्मेदारी है। आप सच्चाई से सबको अवगत कराते हैं। चुनाव में चार महीने बचे हैं, कांग्रेस की बात न करें, कमलनाथ की बात न करें, सच्चाई की बात करें, जनता को सच्चाई समझाएं, सच्चाई का साथ दें। चुनाव तो आते-जाते हैं, पंचायत के चुनाव नगर निगम के चुनाव लेकिन चार महीने बाद जो चुनाव हैं वह मध्य प्रदेश की आने वाली पीढ़ियों के भविष्य का चुनाव है, यह चुनाव आने वाली पीढ़ियों के भविष्य का फैसला करेगा। शिवराज सिंह पिछले पांच-छह महीनों में कितनी कर घोषणाएं कर चुके हैं, वे सोचते हैं कि हम जनता को धोखा दे सकते हैं, शिवराज सिंह याद रखिए कि मध्यप्रदेश में मतदाता बिकाऊ नहीं है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने आज प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय के सभागार में मप्र कांग्रेस केश शिल्पी प्रकोष्ठ के तत्वाधान में आयोजित केश शिल्पी परिवार संवाद कार्यक्रम को संबोधित करते हुए यह बातें कहीं।
कमलनाथ ने कहा कि आज के नौजवान और 30 साल के नौजवान में बहुत अंतर है, आज के जो नौजवान है आज वह दुकान चलाने के लिए तैयार नहीं है। उसकी सोच बदल गई है आज का नौजवान कहता है हमनें तो पढ़ाई कर ली है हम अपने हाथों में रोजगार चाहते हैं, उनमें तड़प है, उसको व्यवसाय का मौका मिले रोजगार का मौका मिले, यही नौजवान निर्माण करेंगे मध्यप्रदेश के भविष्य का। आज सबसे बड़ी चुनौती हमारे नौजवानों के भविष्य की है।
कमलनाथ ने कहा कि शिवराज जी अब आप कुछ भी कर लें आपकी जो झूठ की मशीन डबल स्पीड में चल रही है, वह काम नहीं आने वाली। इन्होंने अपने कार्यकाल में 22 हजार घोषणाएं की है, कितनी घोषणाएं पूरी हुई ? जनता सब जानती है और अब आपके बहकावें में नहीं आने वाली। भारतीय जनता पार्टी के 18 साल भी आपके सामने है कि उन्होंने प्रदेश को कहां धकेल दिया है ? हमारे दलितों, आदिवासी वर्ग पर अनुसूचित जाति पर कितना अत्याचार हो रहा है। प्रदेश की पुलिस व्यवस्था पूरी तरह चौपट है। आज के हालात किसी से छिपे नहीं है। शिवराज सिंह को 18 साल बाद बहनें याद आ गई है, कर्मचारी याद आये, किसान याद आये, आशा उषा बहने याद आयी, ये आपके बीच में भी आएंगे घोषणाएं करके जाएंगे, कहेंगे हम ये बोर्ड बना देंगे, वो बोर्ड बना देंगे, लेकिन बोर्ड बनाने से होगा क्या ? जब वे आपके बीच जायें उनसे पूछिएगा कि आपने 18 साल में हमारे साथ अन्याय और अत्याचार क्यों किया?
श्री कमलनाथ ने कहा कि 15 महीने हमारी सरकार रही हमनें अपनी नीति और नीयत का परिचय दिया, एक हजार से भी अधिक गौशालाओं का निर्माण कराया, 100 रू. में 100 यूनिट बिजली दी, किसान कर्जमाफी की, जनता के कल्याण, विकास और प्रदेश की उन्नति के लिए अनेकों योजनाएं चलाई, लाड़ली लक्ष्मी योजना को 51 हजार रू. की योजना शुरू की, लेकिन भाजपा नेताओं को हमारी नीति और नियत से पेट में दर्द होने लगा और खरीद फरोख्त कर सरकार गिरा दी।
कमलनाथ ने कहा कि मैं आपसे इतना ही कहूंगा कि आपकी सामाजिक जिम्मेदारी है आप रक्षक है भविष्य के किसी और वर्ग का इतना संपर्क नहीं होता जनता से, देश के रक्षक हैं आपके भविष्य की रक्षा करने के लिए हमें प्रदेश को सही पटरी पर लाना होगा सही सोच के साथ इस प्रदेश को आगे बढ़ाना है। शिवराज सिंह जी गाना-बजाना और बैंड बाजे से प्रदेश नहीं चलता, टेलीविजन से प्रदेश नहीं चलता है, विजन से प्रदेश चलता है। आपकी एक रक्षक के रूप में आपके ऊपर बहुत बड़ी जिम्मेदारी है, आपके समाज को न्याय मिलेगा इसकी जिम्मेदारी मैं लेता हूं। कांग्रेस सरकार बनने पर केश शिल्पी समाज का पूरा ध्यान रखा जायेगा, उनके अधिकारों और उनकी मांगों को पूरा किया जाऐगा, क्योंकि यह समाज सीधे जनता से जुड़ा हुआ समाज है जो जनसंपर्क का काम करता है।
मप्र कांग्रेस केश शिल्पी प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष विनोद सेन ने अपने स्वागत भाषण में कहा कि केश शिल्पी सेन समाज हर व्यक्ति से जुड़ा हुआ है, लेकिन भाजपा सरकार की गलत नीतियों के चलते यह समाज व्यथित, असहाय और पिछड़ा हुआ है। भाजपा सरकार द्वारा वोट बैंक बढ़ाने के लिए तरह-तरह के प्रलोभन दिये गये ले, धरातल पर सेन समाज का लगातार शोषण भाजपा सरकार में हो रहा है। श्री सेन ने प्रदेश के समस्त सेन समाज की ओर से श्री कमलनाथ जी को एक मांग पत्र सौंपा जिसमें सेन समाज के उत्थान और उनकी समस्याओं के निराकरण करने के साथ सेन समाज को विधानसभा चुनाव में प्रत्याशी बनाये जाने की मांग की गई। श्री सेन ने श्री कमलनाथ से आग्रह किया कि कांग्रेस सरकार बनने पर सेन समाज के साथ न्याय किया जाये, इस वर्ग के लोगों को अपना जीवन यापन करने के लिए शासकीय भूमि आवंटित की जाये, जिले में धर्मशाला के जमीन सहित निर्माण कार्य हेतु राशी प्रदान की जाये और रोजगार के अवसर मुहैया कराये जाये।
कार्यक्रम में प्रदेश कांग्रेस के उपाध्यक्ष जे.पी. धनोपिया, महामंत्री गुरमीत सिंह मंगू, प्रकोष्ठ के पदाधिकारीगण प्रियंका सेन, ताराचंद सेन, कानू बाबा, भगवान सेन, योगेन्द्र भारती, देवनारायण सेन, मंसाराम श्रीवास, राजेश श्रीवास, मुकेश परमार, करन सिंह दरबार, रामेश मालवीय, महेन्द्र सेन, विजय भाटिया सहित बड़ी संख्या में प्रकोष्ठ के पदाधिकारी, कार्यकर्ता और केश शिल्पी समाज के वरिष्ठ प्रतिनिधि और समाजबंधु उपस्थित थे।
कार्यक्रम का संचालन प्रकोष्ठ के पदाधिकारी रामबाबू श्रीवास ने तथा जीतू सेन ने आभार व्यक्त किया।

Leave a Comment